whatsapp का नया फीचर. अब फ्रेंड से रियल टाइम लोकेशन कर सकेंगे शेयर ।

हेलो दोस्तों , whatsapp  ने एंड्राइड और  आई ओ एस  दोनों के लिए अपने बीटा वर्ज़न अपडेट में नया फीचर शामिल किया है।  इस फीचर की मदद से यूजर रियल टाइम में किसी की भी लोकेशन ट्रैक कर सकेंगे अगर वो नंबर व्हाट्सऐप  पर एक्टिव है। अभी ये फीचर एंड्राइड बीटा वर्ज़न  के 2.16.399 और IOS के 2.17.3.28 अपडेट पर मिलेगा।
वैसे तो व्हाट्सएप  पर पहले से लाइव लोकेशन शेयर करने का फीचर पहले से मौजूद था। लेकिन अब इस नए अपडेट की मदद से ये और आसान हो जायेगा। आईये देखते है की ये कैसे काम करता है।

You can Learn more interesting tricks on - www.itsupportwale.com

सबसे पहले उस कांटेक्ट या ग्रुप को ओपन करे जिसके साथ आपको अपनी लोकेशन शेयर करनी है।  यहाँ पर लोकेशन टैब के अंदर "शेयर लाइव लोकेशन" का ऑप्शन नया ऑप्शन है। इसके बार आप चुन सकते है की कितनी देर तक लोकेशन शेयर करना चाहते है और फिर भेज सकते है। उस  चैट में जितने भी सदस्य होंगे सभी आपकी रियल टाइम लोकेशन देख सकेंगे।  और यदि एक से ज्यादा लोग एक साथ लाइव लोकेशन शेयर करेंगे तो सारे  सदस्यों की लोकेशन एक ही मैप पर देख  सकेंगे।  

व्हाट्सएप  का ये फीचर भी एन्ड टू  एन्ड टेक्नोलॉजी की मदद से सुरक्षित शेयर होगा।  वव्हाट्सएप  का इस फीचर को ऐड करने का मकसद आपक़े लोगो सुरक्षा के लिए उनकी लोकेशन की जानकारी रखना है। 

Comments